Study Govts Result

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सीकर सिरोही से ज्यादा सर्द.. पारा 13 डिग्री...

By Studygovtsresult - Oct 19,2023
सीकर सिरोही से ज्यादा सर्द.. पारा 13 डिग्री...

सीकर सिरोही से ज्यादा सर्द – Overview

Name of post :सीकर सिरोही से ज्यादा सर्द
Location :india

सीकर सिरोही से ज्यादा सर्द.. पारा 13 डिग्री... : सुबह-शाम कड़ाके की ठंड, पारा गिर रहा है, रात में पारा सामान्य से कम दर्ज किया जा रहा है, दिन में भी पारे की रफ्तार पर ब्रेक लग रहा है, 16 जिलों में रात का पारा 20 डिग्री से कम है.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान में पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश और ओलावृष्टि ने पारे की बढ़ती रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. पारे की उल्टी चाल के कारण अब प्रदेश में सुबह-शाम ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है। देर रात से सुबह तक मौसम ठंडा रहने से ठिठुरन महसूस हो रही है। बीती रात सीकर प्रदेश का सबसे ठंडा जिला रहा। वहीं, मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले दिनों में पारा और गिरने से मौसम ठंडा रहेगा.

इस बार राजस्थान में दिवाली से पहले ही सर्दी शुरू हो गई है। शेखावाटी में बीती रात तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. बाड़मेर, बीकानेर और जोधपुर में रात का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। जैसलमेर में आज सुबह कोहरा देखने को मिला. जयपुर में भी बीती रात तापमान गिरने से ठंड बढ़ गई. मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि 22 अक्टूबर को राजस्थान में एक कम प्रभाव वाला चक्रवात सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के जिलों में मौसम बदल जाएगा। यहां बादल छाए रहने के साथ-साथ कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है।

सभी शहरों में तापमान 21 से नीचे

राजस्थान में जैसलमेर को छोड़कर सभी शहरों में कल रात न्यूनतम तापमान गिरकर 20 डिग्री सेल्सियस या उससे नीचे पहुंच गया। फ़तेहपुर, करौली, हनुमानगढ़, सीकर और सिरोही में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस या उससे नीचे दर्ज किया गया। जयपुर में भी इस सीजन में पहली बार रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया.

इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न सूचनाओं पर आधारित है। studygovtsresult.com इसकी पुष्टि नहीं करता है।