Study Govts Result

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Weather Alert: फिर कानों में गूंजेगी बादलों के गरजने की आवाज, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

By Studygovtsresult - Oct 16,2023
Weather Alert: फिर कानों में गूंजेगी बादलों के गरजने की आवाज, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Alert: फिर कानों में गूंजेगी बादलों के गरजने की आवाज – Overview

Name of post :Weather Alert: फिर कानों में गूंजेगी बादलों के गरजने की आवाज
Location :india

Weather Alert: फिर कानों में गूंजेगी बादलों के गरजने की आवाज, इन राज्यों में होगी भारी बारिश : भारत के ज्यादातर इलाकों में अब मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है, जिसके कारण कहीं तापमान गिर रहा है तो कहीं बारिश हो रही है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू होते ही लोगों की कंपकंपी छूटने लगी है, जिससे तापमान में और गिरावट आ सकती है.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

वहीं देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में कोहरा दिखने लगा है, जिसके कारण लोग सड़कों पर इंडिकेटर लाइट का इस्तेमाल कर रहे हैं. दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में सुबह-सुबह हुई बारिश से तापमान में मामूली गिरावट आई, जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई बड़े राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

इन राज्यों में आंधी के साथ बारिश होगी

आईएमडी के मुताबिक, राजस्थान और गुजरात समेत उत्तर भारत के तमाम इलाकों में बिजली और गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा दिल्ली से सटे हरियाणा और पंजाब में भी बारिश की संभावना है. यहां 17 और 18 अक्टूबर को भारी बारिश की संभावना है.

यहां कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश की भी उम्मीद है। इससे 3 से 4 फीसदी की गिरावट दर्ज की जा सकती है. वहीं, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट आ रही है. जम्मू-कश्मीर, लेह लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना है.

यहां भी भारी बारिश होगी

आईएमडी के अनुसार, दक्षिण प्रायद्वीप पर एक चक्रवाती परिसंचरण के कारण 16 अक्टूबर को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, एक चक्रवाती परिसंचरण के कारण पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश हुई है। आने वाले दिनों में पूर्वोत्तर भारत और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में इसका पूर्वानुमान है।

इसके साथ ही अगले 2 दिनों में बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना है. कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र और मध्य अरब सागर के कई इलाकों में बारिश हो सकती है.

Source : https://www.timesbull.com/india-news/news/weather-alert-again-the-sound-of-thunder-will-echo-in-the-ears-2023-10-13-144480.html

इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न सूचनाओं पर आधारित है। allgovtjobupdate.com इसकी पुष्टि नहीं करता है।