Study Govts Result

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jharkhand NMMS 2023: इस योजना के तहत विद्यार्थियों को मिलेगा हर साल ₹12000, 7वी से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थी कर सकते हैं आवेदन

By Studygovtsresult - Oct 24,2023
Jharkhand NMMS 2023: इस योजना के तहत विद्यार्थियों को मिलेगा हर साल ₹12000, 7वी से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थी कर सकते हैं आवेदन

Jharkhand NMMS 2023 – Overview

Name of post :Jharkhand NMMS 2023
Location :India

Jharkhand NMMS 2023: ऐसे विद्यार्थी जो लंबे समय से झारखंड नेशनल मींस कम मेरिट स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना चाह रहे थे, उनकी प्रतीक्षा अब खत्म हो गई है, क्योंकि इस स्कॉलरशिप योजना में आवेदन की प्रक्रिया चालू हो गई है। आप आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्कॉलरशिप में आवेदन करने की आखिरी तारीख साल 2023 में 17 नवंबर तक रखी गई है। आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार की फीस देने की आवश्यकता नहीं है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

इस स्कॉलरशिप के अंतर्गत कक्षा 9वी से लेकर के कक्षा 12वीं तक शॉर्टलिस्ट किए गए विद्यार्थियों को हर साल ₹12000 आर्थिक सहायता के तौर पर प्राप्त होंगे। यह पैसा विद्यार्थियों को अपने बैंक अकाउंट में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर मोड के माध्यम से दिया जाएगा। 

 

ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने कक्षा नवी में कम से कम 55% अंक प्राप्त किए हैं, वह इस स्कॉलरशिप योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने कक्षा दसवीं को कम से कम 60% अंकों के साथ पास किया है वह योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं और ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने कक्षा 11वीं में 60% अंक हासिल किए हैं वह स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

इस स्कॉलरशिप के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय, केंद्रीय विद्यालय, सैनिक स्कूल और प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थी आवेदन नहीं कर सकते हैं। ऐसे विद्यार्थी जो कक्षा सातवीं को कम से कम 55% अंकों के साथ पास कर चुके हैं वह भी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए https://jac-nmms.com/ वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Jharkhand NMMS Scholarship 2023: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए स्कॉरशिप के लिए करें आवेदन

सबसे पहले स्कॉलरशिप की आधिकारिक वेबसाइट jac-nmms.com के होम पेज पर जाना है और सबमिट एप्लीकेशन फॉर्म लिंक पर क्लिक करके महत्वपूर्ण जानकारी को एप्लीकेशन फॉर्म के अंदर दर्ज करके आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके सबमिट कर देना है।