Study Govts Result

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Gold Price Today: दशहरे के मौके पर गिरे सोने और चांदी के रेट, जानिए क्या हो गई है कीमत

By Studygovtsresult - Oct 25,2023
Gold Price Today: दशहरे के मौके पर गिरे सोने और चांदी के रेट, जानिए क्या हो गई है कीमत

Gold Price Today – Overview

Name of post :Gold Price Today
Location :India

Gold Price Today: ऐसे लोग जो सोना और चांदी खरीदना चाहते हैं, परंतु वह कीमत के कम होने के इंतजार कर रहे हैं, वही लोग अक्सर सोना और चांदी की कीमतो के बारे में जानकारी पाने का प्रयास करते हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि, देश में दशहरे का त्यौहार चला गया है और इस दिन कमोडिटी मार्केट में ट्रेडिंग बंद थी।परंतु शाम के समय में शाम को 5:00 बजे से कमोडिटी मार्केट में ट्रेडिंग स्टार्ट हो गई है और ऐसा होते ही सोने और चांदी की कीमतों में तगड़ी गिरावट देखने को मिली हुई है।एमसीएक्स एक्सचेंज पर मंगलवार को शाम को 5 दिसंबर 2023 की डिलीवरी वाले गोल्ड की कीमतों में 361 रुपए की गिरावट देखी गई और इसकी कीमत प्रति 10 ग्राम 60238 रुपए ट्रेड करते हुए दिखाई दी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

चांदी में भी बड़ी गिरावट

जिस प्रकार से सोने की कीमतों में गिरावट देखी गई, उस प्रकार से सिल्वर अर्थात चांदी की घरेलू वायदा कीमतों में भी दशहरे के मौके पर गिरावट दर्ज की गई है। Mcx एक्सचेंज पर मंगलवार को दशहरे को मौके पर साल 2023 में 5 दिसंबर को डिलीवरी होने वाले चांदी की कीमत में 558 की गिरावट देखी गई है और इस प्रकार से चांदी 71517 रुपए प्रति किलोग्राम पर ट्रेड करती हुई दिखाई दे रही है।

सोने की वैश्विक कीमतें

दशहरे के मौके पर सिल्वर के इंटरनेशनल कीमतों में भी भारी गिरावट देखने को मिली हुई है। इंटरनेशनल लेवल पर चांदी में 13.30 डॉलर की गिरावट देखी गई और चांदी 1974.50 डॉलर प्रति औस पर ट्रेड करता हुआ दिखाई दिया। वही गोल्ड का वैश्विक हाजिर भाव वर्तमान के समय में 8.62 डॉलर की गिरावट के साथ 1964.23 प्रति औस पर ट्रेड कर रहा है‌। यदि आप सोने और चांदी की लोकल और इंटरनेशनल कीमतों के बारे में जानकारी पाना चाहते हैं तो ऐसी अवस्था में आप इंटरनेट से लेटेस्ट गोल्ड- सिल्वर प्राइस की प्राप्ति कर सकते हैं